शातिर ठग अनवर बैग गिरफ्तार, फ्लैट व संपत्ति में निवेश का देता था झांसा, 20 करोड़ की ठगी का अनुमान  

0
389
vicious-thug-anwar-bag-arrested

भोपाल :- कोतवाली पुलिस ने लोगों को सस्ते दाम पर फ्लैट देने व संपत्ति में निवेश का झांसा देने वाले शातिर ठग अनवर बैग को गिरफ्तार किया है। आरोपी ने एक व्यक्ति को 16 लाख रुपए में फ्लैट बेचकर रजिस्ट्री कर दी और बाद में व्यक्ति को उसका पजेशन दे दिया। पुलिस ने इस मामले में आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। 

 

आरोपी की गिरफ़्तारी का पता चलते ही करीब आधा दर्जन ठगी के शिकार लोग थाने पहुंच गए। कोतवाली टीआई प्रफुल्ल श्रीवास्तव के मुताबिक मेहराज अंसार अहमद (36) होमटेक अपार्टमेंट, मोती मस्जिद में रहते हैं। उन्होंने पुलिस को आवेदन देते हुए बताया था कि 16 नवंबर 2012 को उन्होंने अनवर बैग से 16 लाख रुपए में फ्लैट खरीदा था। आरोपी ने उसकी अनवर बैग को फ्लैट की रजिस्ट्री भी करा दी थी, लेकिन बाद में उसने फ्लैट का पजेशन फैजान खान नामक व्यक्ति को दे दिया। बाद में जब उसने उससे रकम वापस मांगी तो वह उसे परेशान कर अनवर बैग धमकी रहा था। 

 

इस मामले को लेकर पीडि़त ने पुलिस के आला अफसरों को शिकायती आवेदन दिया था। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। 20 करोड़ के करीब ठगी की आशंका अनवर बैग शातिर ठग पर है। उसने कई लोगों को ज्वाइंट वेंचर, ह्रश्वलाट, जमीन, मकान, दुकान, मल्टी, एग्रीमेंट, पेंट हाउस, फार्म हाउस आदि की फर्जी रजिस्ट्री करा कर फर्जी नामों से पावर ऑफ अटार्नी कराकर लोगों से करोड़ों रुपए की ठगी की है। 

 

पुलिस का अनुमान है कि आरोपी ने करीब 20 करोड़ की राशि लेनदेन कर रखा है। यह राशि ठगी की भी हो सकती है। आरोपी लोगों को 50 फीसदी मुनाफे पर खरीदी-बिक्री का लालच देकर उनके साथ धोखाधड़ी-फर्जीवाड़ा करता था और झूठे एग्रीमेंट और पावर बनवा कर उनके जमीनों ह्श्लाटों, फ्लैटों के फर्जी दस्तावेज बनाकर हड़पता था।  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here