अनलॉक 4 में कुछ नई ट्रैन चल सकती है

0
432

ग्वालियर। लोकडाउन के बाद से भारतीय रेल सेवाएं बंद चल रही थी लेकिन अनलॉक के बाद से 230 ट्रैन चालू की गई थी। रेलवे अफसरों के मुताबिक केंद्रीय गृहमंत्रालय और राज्यों की मंजूरी मिलने पर अनलॉक -4 यानी एक सितंबर से कुछ ट्रेनों की संख्या बढ़ सकती है। बो ट्रैन उन रूट पर चलेंगी जहां अभी कोई चल रही है। यात्रियों की जिस तरह अभी थर्मल स्क्रीनिंग होती है उसी प्रकार आगे भी होगी, जिन यात्रियों का टेम्प्रेचर नॉर्मल से ज्यादा होगा उन्हें यात्रा करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। यात्रियों को कोरोनावायरस से सम्बंधित सभी गाइडलाइन का पालन करना होगा। अभी ग्वालियर से प्रयागराज,

Some train runs in Unlock 4
Some train runs in Unlock 4

ये भी पढ़े : नरोत्तम मिश्रा का कांग्रेस द्वारा चलाये जा रहे पोल खोल अभियान पर तंज

ग्वालियर से इंदौर, ग्वालियर से भिंड और इटावा के लिए कोई ट्रेन नहीं है। Unlock 4 में इन रूट पर पैसेंजर ट्रेन चलाने के साथ कुछ एक्सप्रेस ट्रेन चलाने की मंजूरी मिलने की उम्मीद है। इससे यात्रियों को राहत मिल जाएगी। झांसी मंडल के पीआरओ मनोज कुमार सिंह का कहना है कि रेलवे बोर्ड की मंजूरी के बाद ही ट्रेनों की संख्या बढ़ेगी।

कोरोना वायरस से यात्रियों को बचाने के लिए unlock 4 के तहत कुछ खास व्यवस्तएं जैसे-

रेलवे स्टेशन पर बैग सेनिटीज़िंग मशीन लगाई गई है, जिससे 10 रूपए में लोग अपना बैग सेनिटाइज़, और साथ ही साथ 40 रूपए में बैग रैप भी करवा सकते है। हैंड सेनिटाइज़र भी उपलब्ध होंगे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here