Home प्रदेश ग्वालियर रविवार को लौटी बाजार की रौनक

रविवार को लौटी बाजार की रौनक

0
395
maharaj bada
maharaj bada

ग्वालियर। आज रविवार को बाजारों के शटर खुले हुए हैं और दुकानदार जमकर अपना कारोबार कर रहे हैं। प्रशासन द्वारा व्यापारियों को राहत दी गई है कि अब जो बाजार जिस दिन बंद रहते थे, उसी हिसाब से रहेंगे जिससे उन दुकानदारों के चेहरे खिल गए हैं जो कभी अपनी दुकानों के शटर डाउन ही नहीं करते या फिर रविवार को उनका कारोबार चलता है। वैसे तो शहर के थोक बाजार रविवार को बंद रहते हैं और खेरिज मंगलवार को, लेकिन बीड़ी, सिगरेट, जनरल स्टोर, पान-सुपारी और हलवाई की दुकानों के शटर डाउन नहीं रहते हैं।

लॉकडाउन के चलते रविवार को इनके शटर डाउन होने से नुकसान उठाना पड़ रहा था, लेकिन जैसे ही शनिवार को आदेश आया कि अब रविवार को बाजार खुले रहेंगे तो इन दुकानदारों ने अपनी तैयारियां पूरी कर ली और आज सुबह से ही कारोबार करने में जुटे हुए हैं। बाजारों में भी अच्छी खासी भीड़ नजर आ रही है। कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या भले ही बढ़ती जा रही हो लेकिन प्रशासन ने दुकानदारों को राहत दी है।

रविवार को सैलून सेंटरों पर सबसे ज्यादा भीड़ रहती है। कई लोग गुरुवार, मंगलवार और शनिवार को सेविंग, कटिंग नहीं कराते हैं तो कई लोग दूसरे वारों को अशुभ मानते हैं और रविवार का इंतजार करते हैं। शासकीय छुट्टी होने के कारण भी सैलून सेंटरों पर रविवार को सबसे ज्यादा भीड़ रहती है। वैसे तो सैलून सेंटर गुरुवार को बंद रहते हैं लेकिन लॉकडाउन के कारण इन्हें रविवार को बंद करना पड़ रहा था और घर-घर जाकर सेविंग कटिंग करनी पड़ रही थी। आज सैलून सेंटरों पर सबसे ज्यादा भीड़ दिखाई दे रही है।

रात से ही कर दी थी तैयारियां शुरु रविवार को बाजार खुले रहेंगे यह आदेश मिलने के बाद हलवाईयों ने अपनी तैयारियां शुरु कर दी और जो लोग सुबह सात बजे से नाश्ता बेचते हैं वह भी कच्चा मटेरियल को तैयार करने में जुट गए €योंकि कच्चा मटेरियल होने के कारण बाजार बंद होता तो इन्हें नुकसान पड़ता। छोले, बटूरे, दाल-पूड़ी बेचने वालों ने रात में ही दाल और छोले गला दिए तो हलवाईयों ने तैयारियां पूरी कर ली जिससे सुबह लोगों को नाश्ता
उपलŽध करा सकें।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

error: Content is protected !!