STF ने गैंगस्टर विकास दुबे के संबंधियों को MP के शहडोल से उठाया

0
281
STF held gangster Vikas Dubey's relatives from Shahdol of MP

यूपी एसटीएफ कानपुर में 8 पुलिसवालों की हत्या करने वाले गैंगस्टर विकास दुबे के साले ज्ञानेंद्र और भतीजे आदर्श को पूछताछ के लिए उठाकर ले गई है। विकास दुबे का साला ज्ञानेन्द्र एक भूसा कारोबारी है और शहडोल कस्बे में रहता है। विकास के साले ने थाने पहुंचकर बयान दर्ज कराए हैं। ज्ञानेन्द्र कहना है कि उसका  विकास से पिछले 14 साल से कोई संबंध नहीं है। 

सोमवार को एसटीएफ की टीम जब बुढार पहुंची तो उस समय ज्ञानेंद्र निगम किसी काम से बाहर गया हुआ था और दुकान पर नहीं था। राजू निगम का बेटा आदर्श दुकान पर बैठा हुआ था। STF की टीम राजू निगम के बेटे आदर्श को उठाकर ले गई। 

विकास से परेशान होकर ही वे बुढ़ार आया था ज्ञानेन्द्र

बुढ़ार पुलिस ने मंगलवार की रात भर राजू निगम को थाने में रखा। बुधवार की सुबह एसटीएफ टीम फिर बुढ़ार पहुंची और राजू निगम को भी उठाकर ले गई। मंगलवार शाम को ज्ञानेन्द्र ने बताया कि विकास से परेशान होकर ही वे बुढ़ार आ गए थे। 

एसटीएफ को जानकारी मिली कि विकास का साला शहडोल के बुढ़ार में रहता है तो टीम यहां पहुंची। ज्ञानेंद्र के घर पर नहीं मिलने पर टीम उसके बेटे आदर्श को अपने साथ लेकर कानपुर चली गई। ज्ञानेन्द्र जब लौटकर आया तो उसे पता चला की बेटे को एसटीएफ उठाकर ले गई है। 

इसके बाद ज्ञानेन्द्र ने एसपी के पास पहुंचकर अपना पक्ष रखा। ज्ञानेन्द्र ने बताया कि विकास दुबे से उसका कोई लेना-देना नहीं है। यदि पुलिस को कोई पूछताछ करनी है, तो मुझे लेकर जाए, मेरे बेटे को लेकर क्यों गई है।

हर प्रकार से पुलिस की मदद के लिए तैयार: ज्ञानेन्द्र

ज्ञानेन्द्र ने आगे बताया कि विकास उसे भी अपराधिक गतिविधियों में फंसाना चाहता था और उस पर भी पहले दो मामले दर्ज हो चुके हैं। विकास ने उसके कानपुर स्थित घर पर भी कब्जा कर लिया था जिसे बड़ी मुश्किल से वो वापस ले पाया। ज्ञानेन्द्र ने आश्वासन दिया है कि वह हर प्रकार से पुलिस की मदद के लिए तैयार है।

एमपी पुलिस को मिले इनपुट्स, चंबल में अलर्ट

यूपी पुलिस ने आशंका जताई है कि विकाश दुबे चंबल के इलाके में छिप हो सकता है। यूपी पुलिस के अधिकारी पूरे समय चंबल जोन के अधिकारियों से संपर्क में हैं। पुलिस चंबल इलाके के जिलों में भी सघन जांच अभियान चला रही है। क्योंकि चंबल के जिले उत्तर प्रदेश और राजस्थान की सीमाओं से लगते हैं। 

यूपी पुलिस से मिले इनपुट्स के बाद सभी इलाकों में अलर्ट जारी कर दिया गया है। सीमावर्ती चेक पोस्ट पर आने-जाने वाले हर व्यक्ति की सघन तलाशी ली जा रही है। क्योंकि विकास दुबे को ग्वालियर के महाराजपुरा इलाके से एक बार गिरफ्तार किया जा चूका है। इस इलाके में विकास दुबे के अच्छे संपर्क भी हैं। जिस वजह से वह बीहड़ के इलाके में शरण ले सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here