कांग्रेस पेटेंट के गमछे में पहुंचे सिंधिया, याद आई तो हुए भगवामय 

0
1547
scindia-arrives-in-congress-patent
ग्वालियर :- मध्य प्रदेश में 27 सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर बीजेपी मैदान में आ गई हैं। वही कांग्रेस पार्टी की बात करें तो तैयारियों को लेकर फिलहाल कमरे में बंद नज़र आ रहीं हैं। इसको लेकर ग्वालियर में भाजपा ने एक कार्यक्रम का आयोजन किया। जिस कार्यक्रम में करीव 5हजार से ज्यादा कांग्रेसियो ने बीजेपी का दामन थाम लिया हैं। 
वही इस कार्यक्रम के बीच भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया अपने पुराने मॉडल के गमछे में नज़र आये जिस तरह का वह कांग्रेस में रहते हुए इस्तेमाल करते थे। खैर यह गमछा तिरंगा के कलर हैं और इस कलर का पेटेंट कांग्रेस इस्तेमाल करती हैं। वही भाजपा भगवा कलर का इस्तेमाल करती है, मीडिया में चर्चा होने के बाद उन्हें गलती का अहसास हुआ और बाद में बीजेपी का गमछा डाल लिया।
आपको बतादें की प्रदेश की राजनीति में उबाल लाने वाले सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिय पर इस समय जनता के साथ-साथ मीडिया की भी निगाहें हैं। विरोधी दल भी उनपर नजरें गड़ाये हैं। शनिवार को भारतीय जनता पार्टी के संभागीय सदस्यता ग्रहण समारोह में जब वे पहुंचे तो ज्योतिरादित्य सिंधिया के गले में गमछा चर्चा का विषय बन गया।
दरअसल ग्वालियर में आज से तीन दिवसीय संभागीय सदस्यता ग्रहण समारोह शुरू हुआ है, जिसमें सिंधिया समर्थकों के साथ-साथ बहुत से कांग्रेस कार्य कर्ता भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर रहे हैं। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा, मंत्री भारत सिंह, मंत्री प्रद्युम्न सिंह, पूर्व मंत्री जयभान सिंह पवैया के साथ ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मंच पर मौजूद थे। लेकिन मंच की खास बात ये थी कि सिंधिया के गले में पड़े गमछे को छोड़कर भाजपा नेता अपनी पार्टी का गमछा डाले थे जबकि सिंधिया तीन रंग का वही गमछा डाले थे जो वे हमेशा से गले में पहने रहते हैं। जैसे ही लोगों की नजर इस पर गई वहाँ चर्चा होने लगी। लोग कहने लगे सिंधिया जी अभी भी कांग्रेस का ही गमछा डाले हैं उधर कार्यक्रम में मौजूद कुछ इसे राष्ट्र ध्वज के तीन रंगों से जोड़कर बता रहे थे। हालांकि कुछ देर बाद जब अतिथियों का स्वागत भाजपा के गमछे से हुआ तो वो सिंधिया के गले में भी पहुँच गया। बहरहाल चूंकि सिंधिया या उनसे जुड़ी कोई भी चीज पर इस समय मीडिया और जनता की नजर रहती है इसलिए वो तत्काल चर्चा में आ जाती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here