सिंधिया के बीजेपी में आने से हुआ तखता पलट

0
153
Rani mehal

ग्वालियर : समर्थकों के सैलाब के तीसरे दिन सदस्यता 50 हजार पार , मिला रिश्तों का महल लोकल में वोकल सिंधिया।

ग्वालियर-चंबल में चल रहे सदस्यता अभियान में जहां ज्योतिरादित्य सिंधिया की जनता पर पकड़ सामने आई है, यह बात तो सिद्ध हो गयी कि सिंधिया का ग्वालियर में बोलबाला हैं। सिंधिया के भाजपा में आने से ,भाजपा ने भी इस क्षेत्र में कार्यकर्ताओं से रिश्तों का महल खड़ा कर लिया है। इस सारी स्तिथि को देखते हुए ये कहा जा सकता हैं , कि बीजेपी की बागडोर अब सिंधिया के हाथ में है। सिंधिया समर्थक लगातार कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हो रहे हैं। पिछले तीन दिनों में करीब 50 हजार कार्यकर्ता भाजपा में शामिल हो चुके हैं। उप चुनाव से पहले भाजपा के लिए यह बड़ी उपलब्धि हैं। दो अलग-अलग राजनैतिक विचारधाराओं में बंटे ग्वालियर राजघराने के रिश्तों में नए सिरे से धुली गरमाहट के बीच अंचल की सियासत के लिहाज से आज का दिन बहुत ही खास रहा।

सूबे के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया का रानी महल में पूर्व मंत्री और भाजपा की वरिष्ठ नेता श्रीमती मायासिंह के घर पर नाश्ते के लिए पहुंचना। सालों बाद रिश्ते-नातों की मिठास के माहौल में नाश्ते की टेबिल पर साथ-साथ बैठे सिंधिया को ‘मामी साहब’ (मायासिंह) ने खुद अपने हाथों से प्लेट सजाकर दी। इस मौके पर केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर भी उपस्तिथ रहे। बीजेपी के सदस्यता अभियान के अंतिम दिन आज भिण्ड, दतिया और सबलगढ़ जिले की 11 विधानसभाओं के कांग्रेसियों को सदस्यता दिलाई जा रही है। इनमें सबसे पहले कन्वेशन हॉल मेला ग्राउण्ड पर गोहद विधानसभा का कार्यक्रम शुरु हुआ। इसी क्रम में अब मेंहगांव, सबलगढ़,
श्योपुर, विजयपुर, अटेर, भिण्ड, लहार, भांडेर, सेंवढ़ा और दतिया शामिल हैं।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लोकल के लिए वोकल वाले नारे को नए सिरे से साकार करते हुए सिंधिया ने आज अपनी सियासी ताकत का भी पूरे दम से एहसास करा दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here