सचिन पायलट, ज्योतिरादित्य सिंधिया की राह पर, कांग्रेस छोड़ बीजेपी में हो सकते हैं शामिल

0
533
Sachin Pilot, on the way of Jyotiraditya Scindia, may leave Congress and join BJP
jyotiraditya scindia and sachin Pilot

राजस्थान में अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) सरकार राजनीतिक संकट में घिर गई हैं। राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट (Sachin Pilot) ज्योतिरादित्य सिंधिया की राह पर हैं। सूत्रों के हवाले से आ रही खबर के मुताबिक सचिन पायलट सोमवार की सुबह बीजेपी (BJP) अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात कर सकते हैं। 

वहीं अगर सचिन पायलट बीजेपी में शामिल हो जाते हैं, तो ये राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार के लिए एक बड़ा झटका साबित होगा। सचिन पायलट दावा कर रहे हैं कि उन्हें 30 विधायकों का समर्थन है। इनमें कांग्रेस विधायकों के आलावा निर्दलीय विधायक भी शामिल है। ऐसे में यदि सचिन पायलट 30 विधायकों के समर्थन के साथ बीजेपी में शामिल होते हैं, तो गहलोत सरकार अल्पमत में आ जाएगी। 

सूत्रों से मिली जानकरी के मुताबिक, सचिन पायलट के साथ कांग्रेस के 27 विधायक भी बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। इसके अलावा तीन निर्दलीय विधायक भी पायलट को समर्थन दे सकते हैं। 

सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस विधायक दल की सुबह होने वाली बैठक से पहले सचिन पायलट के समर्थक विधायक विधानसभा अध्यक्ष को अपना इस्तीफा दें सकते हैं। 

सचिन पायलट ने कांग्रेस का साथ छोड़ बीजेपी में शामिल होने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया से भी मुलाकात की। सचिन पायलट ज्योतिरादित्य सिंधिया के आवास पर उनसे मिलने पहुंचे थे। दोनों के बीच लगभग 40 मिनट तक हुई इस बातचीत के बाद सचिन पायलट के बीजेपी में शामिल होने की अटकले और भी तेज़ हो गई हैं। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here