गंदगी भारत छोडो अभियान आरम्भ: भूपेंद्र सिंह

0
279
bhupendra singh
bhupendra singh

भोपाल। नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने गंदगी हटाओ अभियान पर कहा  माननीय प्रधानमंत्री मोदी ने गंदगी भारत छोड़ो अभियान प्रारंभ किया है।  जिस अभियान के अंतर्गत एक विशेष अभियान पूरे प्रदेश में 16 अगस्त से लेकर 21 अगस्त तक चलाया गया। जिसमें लगभग 3700000 लोगों से सीधे संपर्क नगरीय निकाय के कर्मचारियों ने किया। गंदगी भारत छोड़ो अभियान वर्ष भर चलेगा स्वच्छता को लेकर वर्ष भर कार्यक्रम चलाएंगे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा की जा रही समीक्षा बैठक पर बताया यह बात सही है की बाढ़ की वजह से अनेकों नगरीय निकाय में कहीं वाटर सिस्टम तो कहीं पर सीवर सिस्टम प्रभावित हुआ है जिसका पूरा आकलन नगरी प्रशासन विभाग ने किया है। जो क्षति हुई है उसकी जानकारी आज मुख्यमंत्री जी के समक्ष रखी जाएगी उसी के आधार पर मुख्यमंत्री जी द्वारा एक आवश्यक राशि स्थानीय निकायों के लिए जारी की जाएगी इमरती देवी के अंडे वाले बयान पर नगरीय प्रधासन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने चुप्पी साधी।

कांग्रेस के द्वारा प्रदर्शन पर कहा कांग्रेस है कहां जो प्रदर्शन करें, कांग्रेस किसानों के बीच जा नहीं सकती, जनता के बीच जा नही सकती। कांग्रेस सोशल मीडिया पर ही बची है इसके अलावा कांग्रेस मैदान में नहीं है जब मैदान में नहीं है तो कैसा प्रदर्शन। केंद्र में भारतीय जनता पार्टी की बैठक पर कहा केंद्रीय नेतृत्व समय-समय पर पार्टी के कार्यक्रमों की समीक्षा करता है मध्यप्रदेश में आने वाले 27 उप चुनाव की तैयारी की समीक्षा केंद्रीय नेतृत्व करता है। यह एक सामान्य प्रक्रिया है।

कांग्रेस द्वारा चावल की गुणवत्ता पर उठाए जा रहे सवालो पर कहा कांग्रेस के पास कोई मुद्दा नहीं है। चावल कोई राज्य सरकार के गोदामों से नहीं बटता है यह तो देश भर में जो उपार्जन होता है एम एस पी के माध्यम से उस में आता है कई बार हो सकता है कोई लॉट गड़बड़ आता है ऐसी शिकायत जहां भी होगी तो दूर की जाएगी। आगामी उपचुनाव पर कहा भारतीय जनता पार्टी पूरी 27 सीटें जीतने जा रही है प्रत्याशियों का चयन भी राज्य की चयन समिति करती है वह प्रत्याशियों के नामों की अनुशंसा केंद्रीय नेतृत्व को भेजती है। केंद्रीय नेतृत्व प्रत्याशियों के नामो की जल्द घोषणा करेगा। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here