3 नए स्मार्ट फोन लेकर भारतीय बाजार में आ रही नोकिया

0
313
new-smart-phone-indian-market-nokia

नई दिल्ली। नोकिया भारतीय बाजार को कवर करने के लिए इस साल तेजी से अपने नए स्मार्टफोन लांच कर रहा है। इसी कड़ी में कंपनी अब अपने स्मार्टफोन की रेंज को बढ़ाकर नोकिया 5.3 स्मार्टफोन को लांच करने वाली है। खबर के मुताबिक कंपनी नोकिया 5.3 के साथ इसी महीने दो और स्मार्टफोन भी लांच करने की तैयारी कर रही है। लांच होने वाले दूसरे फोन का नाम क्या होगा, इस बारे में अभी कोई जानकारी बाहर नहीं आई है।

हालांकि ब्लूटूथ एसआईजी में नोकिया टीए-1239, टीए-1298, टीए-1258 और टीए- 1292 को सर्टिफाई किया है। टीए-1258 मॉडल नंबर नोकिया ष्ट3  स्मार्टफोन का है, इस कंपनी ने हाल ही में चीन में लांच किया है। खबर में कहा है कि नोकिया टीए-1239, टीए-1298 और टीए-1292 नोकिया सी3 ही हैं। इसके बाद से अंदाजा लगाया जा रहा है कि कंपनी जल्द ही भारत में नोकिया सी3 को भी लांच करेगी। इस बात की भी काफी चर्चा हो रही है कि नोकिया 1.3 भी भारत में जल्द एंट्री करने वाला है। 

हालांकि, कुछ एक्सपर्ट्स का कहना है कि कंपनी नोकिया सी3 और 1.3 को वाकई में लांच करेगी या यह केवल अफवाह है, इस बारे में पक्के तौर पर अभी कुछ नहीं कहा जा सकता। नोकिया 5.3 के स्पेसिफिकेशन:-6जीबी रैम और 64जीबी के इंटरनल स्टोरेज के साथ आने वाले फोन में 6.5 इंच का एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है। फोन का डिस्प्ले वॉटरड्रॉप नॉच डिजाइन के साथ आता है। स्नैपड्रैगन 665 एसओसी प्रोसेसर से लैस फोन प्री-इंस्टॉल्ड एंड्रॉयड 10 ओएस के साथ आता है। फोटोग्राफी के लिए फोन में चार रियर कैमरे लगे हैं। इसमें 13 मेगापिसल के प्राइमरी सेंसर के साथ 5 मेगापिसल और दो 2 मेगापिसल के कैमरे दिए गए हैं। सेल्फी के लिए फ्रंट में 8 मेगापिसल का कैमरा लगा है। फोन के रियर पर पैनल पर ही फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here