मंत्री, सांसद-विधायकों के सार्वजनिक दौरों पर 14 अगस्त तक रोक, धरना-प्रदर्शन और रैली भी नहीं कर पाएंगे

0
615
minister,-mp-mla-ban-public-tours-till-14-august-mp-samachar
भोपाल। राज्य सरकार ने मंत्रियों, विधायकों और सांसदों पर भी पाबंदियां लगा दी हैं। अब 14 अगस्त तक कोई भी जनप्रतिनिधि सार्वजनिक दौरा नहीं करेगा। रैली और धरने-प्रदर्शन पर भी रोक रहेगी। माइक लगाकर कार्यक्रम नहीं होंगे। वर्चुअल रैली भी होती है तो इसमें संख्या कम होगी। सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन जरूरी होगा। कोरोना की समीक्षा के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने यह निर्णय लिया है। 
 
हालांकि केंद्र सार्वजनिक स्थानों पर सभाएं व कार्यक्रम रोक की गाइडलाइन पहले ही जारी कर चुका है। इसके बावजूद जनप्रतिनिधि इसका उल्लंघन करते नजर आ रहे हैं। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा और चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने बताया कि मंत्री, विधायक या कोई भी अन्य जनप्रतिनिधि बिना मास्क के पाए जाते हैं तो उनपर जुर्माना होगा। अधिकारियों पर भी यह नियम लागू रहेगा। चाहे वो मुख्य सचिव हो या प्रमुख सचिव या अन्य कोई अधिकारी। सभी को मास्क पहनना अनिवार्य रहेगा।
 
रविवार को छूट पर एक-दो दिन में निर्णय

समीक्षा बैठक में जनप्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री से आग्रह किया है कि रविवार के दिन लॉकडाउन से छूट दी जाए, क्योंकि सोमवार को त्योहार है। इस पर मुख्यमंत्री ने बैठक में कहा कि इस प्रस्ताव पर पुनर्विचार करें और एक-दो दिन में निर्णय लें। उधर, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि जहां केस बढ़ेंगे वहां लॉकडाउन जरूरी होने पर लगाया जाएगा। लेकिन वर्तमान में ऐसी स्थिति किसी भी जिले में दिखाई नहीं देती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here