MP के इस जिले में खुलेगा सैनिक स्कूल, केंद्रीय मंत्री तोमर ने किया निरीक्षण

0
763
Military school will open in this district
ग्वालियर :- मध्यप्रदेश में एक और सैनिक स्कूल खोलने की तैयारियां शुरू हो गई है। रक्षा मंत्रालय की सैनिक स्कूल सोसायटी इस स्कूल को संचालित करेगी। रविवार को केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने भिंड जिले के मालनपुर में हॉटलाइन के समीप स्थित औद्योगिक क्षेत्र में सैनिक स्कूल के लिए राज्य सरकार द्वारा आवंटित जमीन का मौका मुआयना किया।
आपको बतादें कि चंबल-अंचल में सैनिक स्कूल खोलना केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर की प्राथमिकता में है। केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के मुताबिक यह एक महत्वाकांक्षी परियोजना है और इस क्षेत्र के लिए महत्वपूर्ण भी है। तोमर ने सैनिक स्कूल के लिए आवंटित जमीन का निरीक्षण किया और इस संबंध में अधिकारियों को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश भी दिए हैं। 
केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने बताया 21.06 हेक्टेयर भूमि में प्रस्तावित सैनिक स्कूल के निर्माण पर 100 करोड़ रुपए की लागत आएगी। रक्षा मंत्रालय की सैनिक स्कूल सोसायटी और मध्यप्रदेश शासन के शिक्षा विभाग के बीच स्कूल संचालन को लेकर जल्दी ही एक एमओयू पर हस्ताक्षर होंगे।
मालनपुर के विकास भवन में ली केंद्रीय मंत्री तोमर ने बैठक
Military school will open in this district
सैनिक स्कूल की भूमि के निरीक्षण के बाद केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने मालनपुर स्थित उद्योग विभाग के विकास भवन में पहुंचकर अधिकारियों की एक बैठक भी ली। जिसमें भिण्ड सांसद संध्या राय सहित चंबल-संभाग के कमिश्नर आर के मिश्रा, आई जी चंबल मनोज शर्मा, कलेक्टर भिंड वीरेंद्र सिंह रावत, पुलिस अधीक्षक भिंड मनोज कुमार सिंह सहित आईआईडीसी एकेवीएन के प्रबंध निर्देशक सुरेश शर्मा सहित भिण्ड भाजपा जिला अध्यक्ष नाथू सिंह गुर्जर, अशोक जादौन, धीर भदौरिया सहित अन्य जन उपस्थित रहे।
केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने बताया कि रक्षा मंत्रालय की ओर से सैनिक स्कूल निर्माण के लिए हरी झंडी मिल गई है और अब औपचारिक प्रक्रियाएं पूरी की जा रही हैं। सैनिक स्कूल में हॉस्टल खेल का मैदान सहित अन्य सुविधाएं होंगी। बतादें मध्यप्रदेश में रीवा जिले में एक सैनिक स्कूल है और अब प्रदेश में यह दूसरा सैनिक स्कूल होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here