महाराष्ट्र में बड़ा राजनीतिक भूकंप लाने की तैयारी में NCP 

0
727
maharashtra-ncp

मुंबई। महाराष्ट्र की सत्ता में चाणय की भूमिका निभा रहे राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के अध्यक्ष शरद पवार जल्द ही महाराष्ट्र में एक बड़ा राजनीतिक भूकंप लाने की तैयारी में हैं। इसके लिए उन्होंने अपने भतीजे और राज्य के उप मुख्यमंत्री अजित पवार को जिमेदारी सौंपी है। ऐसी जानकारी राजनीतिक क्षेत्रों में चल रही है। अंदरखाने से खबर ये है कि बुधवार को शरद पवार ने उप मुख्यमंत्री अजित पवार तथा पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल के साथ बंद कमरे में एक बैठक की है। 

 

सूत्रों के अनुसार शरद पवार ने एनसीपी छोड़ दूसरी पार्टियों में गए नेताओं की घर वापसी तथा भाजपा के विधायकों को एनसीपी में प्रवेश करवाने की योजना तैयार की है। एनसीपी छोड़ दूसरी पार्टियों में गए नेताओं को पुन: पार्टी में लाने की ज़िम्मेदारी उन्होंने अजित पवार तथा जयंत पाटिल को सौंपी है।  कहा ये भी जा रहा है कि भाजपा के कुछ विधायक एनसीपी के संपर्क में हैं। जिन्हें एनसीपी में प्रवेश करवाने की भी तैयारी पवार द्वारा की जा रही है।  

हालांकि इसके लिए एनसीपी अपनी सहयोगी कांग्रेस तथा शिवसेना को विश्वास में लेगी। बहरहाल सूत्र बताते हैं कि शरद पवार महाराष्ट्र में पार्टी को मजबूत स्थिति में लाने के लिए जिला स्तर पर पार्टी संगठन को मजबूत करने, एनसीपी छोड़ दूसरी पार्टी में गए अपने नेताओं को पुन: पार्टी में लाने तथा
अपना विधायक बढ़ाने की दिशा में एक सोची समझी रणनीति के तहत काम कर रहे हैं।  
गौरतलब हो कि हाल के दिनों में एनसीपी के कद्दावर नेताओं गणेश नायक, किसन कथोरे समेत दर्जनों नेता बीजेपी या अन्य पार्टियों में गए हैं। इससे एनसीपी की ताकत कम हुई है और अब अपनी खोई ताकत लाने के लिए शरद पवार ने राजनीतिक दांव पेंच शुरू कर दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here