शिक्षक के घर पड़ा लोकायुक्त का छापा, आय से अधिक सम्पत्ति की शिकायत पर छापा 

0
734
lokayukta-raided-teacher's-house-in-gwalior
ग्वालियर :- ग्वालियर में सरकारी शिक्षक के घर लोकायुक्त का छापा पड़ा हैं। शिक्षक का नाम चंद्र प्रकाश पाठक हैं। शिक्षक थाठीपुर क्षेत्र के कुम्हारपुरा शिवनगर में रहता हैं। वही लोकायुक्त पुलिस को आय से अधिक सम्पत्ति की शिकायत मिली और  शिक्षक के घर में दबिश दी।  
 
बतादें कि कुछ समय पहले से शिक्षक के पास आय से ज्यादा सम्पति होने की सूचना मिल रही थी। इसी सूचना को ध्यान में रखकर लोकायुक्त टीम में शिक्षक के खिलाफ शिकायत दर्ज कर उसके घर दबिश करने की तैयारी की। शिक्षक भिंड जिले के गोहद ब्लॉक में तैनात है।
 
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार शासकीय शिक्षक चंद्र प्रकाश पाठक पर करोडो की संपत्ति हैं। बताया जा रहा हैं की पहले भी शिक्षक पर व्यापम घोटाले जैसे कई आरोपी लग चुके है।
 
वही लोकायुक्त इंस्पेक्टर राघवेंद्र ऋषीश्वर के मुताबिक गोहद ब्लॉक में पदस्थ सरकारी शिक्षक चंद्र प्रकाश पाठक के खिलाफ करीबन 8 माह पूर्व आय से अधिक संपत्ति होने की शिकायत मिली थी। जांच में आय से लगभग 45 लाख रुपये अधिक की संपत्ति चंद्र प्रकाश पर मिलने का अंदेशा जताया गया था। इसी के बाद आज कार्यवाई की जा रही है। वहीं आरोपी शिक्षक चंद्र प्रकाश पाठक ने लोकायुक्त कार्यवाई को अनुचित करार देते हुए कहा है कि उसके खिलाफ लगातार झूठी शिकायतें की जा रहीं हैं। पाठक बताते हैं उनका कुछ दूर के रिश्तेदार से जमीन को लेकर पारिवारिक विवाद चल रहा है। इसी के चलते उसके खिलाफ झूठी शिकायतें की जा रहीं हैं। आरोपी शिक्षक का दावा है रंजिशन उसे व्यापम में फ़साने की कोशिश भी की गई थी। इतना ही नहीं पिछले दिनों हमला भी हुआ था। फिलहाल लोकायुक्त की कार्यवाई जारी है।  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here