MP के बाद अब राजस्थान की कांग्रेस सरकार गिरने की सम्भावना, सचिन पायलट के समर्थक विधायक रात में दे सकते हैं इस्तीफा

0
758
Sachin Pilot के समर्थक विधायक रात में दे सकते हैं इस्तीफा
जयपुर :- राजस्थान की राजनीति में मध्य प्रदेश जैसे हालात बनते हुए दिख रहे हैं। सूत्रों का कहना है कि उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के समर्थक विधायक रविवार देर रात को ही इस्तीफा दे सकते हैं। बताया जा रहा है कि सचिन पायलट के समर्थक विधायकों ने कहा है कि वह रविवार देर रात में ही राजस्थान विधानसभा के स्पीकर सीपी जोशी को इस्तीफा सौंप देंगे। 

सूत्रों का कहना है कि सचिन पायलट के समर्थन में कांग्रेस के करीब 30 विधायक हैं। इसके अलावा कुछ निर्दलीय विधायक भी उनके समर्थन में आ सकते हैं। सूत्रों का कहना है कि 30 में से करीब 12-15 विधायक रात में ही इस्तीफा दे सकते हैं

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार सुबह 10:30 बजे विधायकों और मंत्रियों की बैठक बुलाई है। उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने इस बैठक में आने से मना कर दिया है। उनके इस फैसले के बाद से ही माना जा रहा है कि सचिन पायलट ने ज्योतिरादित्य सिंधिया की तरह बगावती सुर अपना लिया है।

दरअसल राजस्थान विधानसभा में फिलहाल कांग्रेस के 107 विधायक हैं। इसके अलावा उनके पास निर्दलीय और कुछ अन्य छोटे दलों के विधायकों का समर्थन मिलाकर यह नंबर 120 तक पहुंचता है। वहीं बीजेपी के 72 विधायक हैं। इसके अलावा उन्हें 3 अन्य छोटे दलों के विधायक का समर्थन है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here