इमरती देवी: सड़को के निर्माण से बढ़ेगी सुविधा

0
328
imarti devi
imarti devi

ग्वालियर। महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती इमरती देवी ने डबरा विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में 31 करोड़ से अधिक की लागत की सड़कों के निर्माण कार्य का भूमि पूजन किया। कार्यक्रमों की अध्यक्षता सांसद श्री विवेक नारायण शेजवलकर ने की । कार्यक्रम में भाजपा के ग्रामीण जिला अध्यक्ष श्री कौशल शर्मा भी उपस्थित थे। महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती इमरती देवी ने मुख्य अतिथि के रूप में सड़कों के भूमि पूजन कार्यक्रमों को संबोधित करते हुए कहा कि इन सड़कों का निर्माण हो जाने से क्षेत्र के लोगों को आवागमन की सुविधा प्राप्त होगी। उन्होंने निर्माण एजेन्सी को निर्देश दिए कि जिन सड़कों का भूमिपूजन किया गया है, उनका निर्माण कार्य तत्काल शुरू करें, जिससे क्षेत्र के लोगों को सड़कों की सुविधा का लाभ शीघ्र मिल सके। महिला एवं बाल विकास मंत्री ने निर्माण एजेन्सियों को निर्देश दिए कि सड़कों का निर्माण कार्य मापदण्डों के अनुरूप पूरी गुणवत्ता के साथ हो। इसका ध्यान रखें। 

उन्होंने ग्रामीणों से भी कहा कि उनके क्षेत्र में बनने वाली सड़क के कार्य पर निगरानी रखें । श्रीमती इमरती देवी ने कहा कि उनका हमेशा से प्रयास रहा है कि डबरा विधानसभा क्षेत्र का चहुँमुखी विकास हो, इसके लिये वह हमेशा प्रयासरत रही हैं। उन्होंने कहा कि कुछ दिन पूर्व पिछोर क्षेत्र के ग्राम भगेह में एक करोड़ 23 लाख की लागत के ग्रामीण स्टेडियम खेल परिसर का भूमिपूजन किया गया। इसके पूर्ण होने पर क्षेत्र की ग्रामीण खेल प्रतिभाओं को अपनी खेल प्रतिभा का प्रदर्शन करने का अवसर प्राप्त होगा।
महिला  एवं बाल विकास मंत्री ने विभिन्न स्थानों पर सड़कों के निर्माण कार्य के भूमिपूजन कार्यक्रमों को संबोधित करते हुए कहा कि क्षेत्र के विकास एवं उन्नति में कोई कसर नहीं छोड़ी जायेगी। महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती इमरती देवी ने कहा कि डबरा विधानसभा क्षेत्र  में करोड़ों की लागत की 5 सड़कों का निर्माण कार्य का आज भूमिपूजन किया गया है। जिसमें उदलपाड़ा में 4 करोड़ रूपए की लागत की 8 किलोमीटर सड़क निर्माण और किरोल में 2 करोड़ 55 लाख की लागत की हथनोरा से किरोल 3 किलोमीटर सड़क मार्ग का भूमिपूजन किया गया। ग्राम शुक्लहारी में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत 13 करोड़ 75 लाख की लागत की 19.6 किलोमीटर लम्बाई की डबरा-सिंहपुर मार्ग से गिजौर्रा देवगढ़ मार्ग व्हाया शुक्लहारी किटोरा सड़क मार्ग का और ग्राम बिजकपुर में 10 करोड़ 61 लाख की लगत से 15 किलोमीटर लम्बाई की डबरा, भितरवार आदि में सड़क का भूमि पूजन किया गया।  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here