पहले प्यार में फंसाया, फिर आईडी हैक कर भेजे अश्लील मैसेज

0
718
hack-and-send-message-to-gwalior-id
ग्वालियर :- कोचिंग संचालक ने छात्रा को पहले प्यार में फंसाया फिर उसकी फेसबुक आईडी को हैक कर अश्लील मैसेज भेज दिए। परेशान छात्रा ने मामले की शिकायत राज्य साइबर सेल से की। शिकायत पर राज्य साइबर सेल की टीम ने आरोपी कोचिंग संचालक को हिरासत में ले लिया और जब पूछताछ की तो पता चला कि कोचिंग संचालक काफी एक्सपर्ट था और पुलिस के हाथ ना आने के बाद ऐसा इंतजाम करता था कि उसकी लोकेशन तक किसी को पता ना चले।

पुलिस के अनुसार माधौगंज निवासी 20 वर्षीय छात्रा केआरजी कॉलेज में पढ़ती है। वर्ष 2019 में उसकी मुलाकात सेवा नगर निवासी विवेक परिहार से हुई। विवेक कोचिंग संचालक है। मुलाकात के कुछ दिन बाद ही उसने छात्रा से प्यार का इजहार किया, लेकिन छात्रा ने उसका प्रस्ताव अस्वीकार कर दिया। छात्रा द्वारा ना सुनते ही कोचिंग संचालक ने फिसिंग अटैक कर आईडी हैक की और इसके बाद उसकी मित्र तथा रिश्तेदारों को अश्लील वीडियो व पोस्ट भेजने लगा। जब छात्रा के रिश्तेदारों व परिचितों ने उसकी आईडी से भेजे जाने वाले मैसेज व वीडियो उसे दिखाए तो छात्रा राज्य साइबर सेल पहुंची और मामले की शिकायत की।

छात्रा की शिकायत के बाद राज्य साइबर सेल की टीम आरोपी की तलाश में जुटी हुई थी, लेकिन आरोपी टैनीकल एसपर्ट था और एक बार मैसेज व वीडियो भेजने के बाद अपनी लोकेशन सहित वह जानकारी हटा देता था, जिससे साइबर सेल उसका पता लगा सके। इसके बाद साइबर सेल ने छात्रा के नाम से उस आईडी पर चेटिंग की और आरोपी को भरोसे में लेकर बातचीत में उलझाया, इसी बीच साइबर टीम ने उसे दबोच लिया।
 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here