पूर्व PM वाजपेयी की पुण्यतिथि, राष्ट्रपति और PM मोदी ने दी श्रद्धांजलि

0
373
former-pm-vajpayee's-death-anniversary
दिल्ली :- पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की दूसरी पुण्यतिथि है। इस मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। उनके साथ ही कई केंद्रीय मंत्रियों और अन्य नेताओं ने राजधानी में वाजपेयी के स्मारक ‘सदैव अटल’ पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। साल 2018 में एक लंबी बीमारी से जूझने के बाद पूर्व पीएम वाजपेयी ने दिल्ली के एम्स अस्पताल में आखरी सांस ली थी। 
 
रविवार को दिल्ली स्थित सदैव अटल स्मारक पर राष्ट्रपति कोविंद, उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि दी। वहीं, पूर्व पीएम की बेटी नमिता कौल भट्टाचार्या और पोती निहारिक ने भी सदैव अटल स्मारक पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। 
 
इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत उनकी असाधारण सेवा और देश की प्रगति के लिए उनके प्रयासों को सदा याद रखेगा। प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर पूर्व पीएम वाजपेयी को याद किया। उन्होंने कहा, ‘अपनी पुण्यतिथि पर प्यारे अटल जी को श्रद्धांजलि। भारत हमेशा उनकी उत्कृष्ट सेवा और हमारे राष्ट्र की प्रगति के प्रयासों को याद रखेगा।
 
वहीं, उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने भी ट्वीट कर कहा, ‘मैं अपनी पीढ़ी के महान वक्ता, ‘अजातशत्रु’, उदार लोकतांत्रिक मूल्यों के वाहक, राष्ट्रवादी कवि, कुशल प्रशासक और पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here