पिछड़ी बस्तियों में विकास को गति बढ़ेगी : ऊर्जा मंत्री तोमर

0
269
pradhuman Singh
pradhuman Singh

ग्वालियर। प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने वर्चुअल तरीके से आज उपनगर ग्वालियर स्थित सती विहार एवं राधा विहार में 47 लाख की लागत से होने वाले विद्युतिकरण कार्य का भूमि पूजन किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि विद्युतीकरण का यह कार्य तेजी से पूर्ण कराया जाएगा। इस क्षेत्र में विद्युतीकरण का काम होते ही हर घर की बिजली समस्या हल हो जाएगी। साथ ही विकास को गति मिलेगी और खुशियों का उजाला फैलेगा। मंत्री तोमर ने कहा कि मध्य प्रदेश सरकार पूरी शिद्दत के साथ हर घर तक बिजली पहुंचाने में जुटी है। उन्होंने कहा सती बिहार व राधा विहार कॉलोनी में बिजली की काफी समस्या बनी हुई थी। बिजली की बेहतर व्यवस्था न होने से अप्रिय घटनाएं भी हो जाती थीं। पूर्ण विद्युतीकरण से इस समस्या का समाधान हो जाएगा। ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने सती विहार में 19 लाख 36 हजार रूपये एवं राधा विहार में 27 लाख 64 हजार रूपये की लागत से होने वाले विद्युतीकरण कार्य का भूमि पूजन किया।

मंत्री श्री तोमर ने इस अवसर पर यह भी कहा कि प्रदेश सरकार ने हर वर्ग के हितों को ध्यान में रखते हुए एक किलोवाट तक के बिजली के बिल 31 अगस्त तक के बिल फीज कर दिये गए हैं। आपको सितम्बर का बिल ही दिया जायेगा, पिछला बकाया जोडकर नही दिया जायेगा। ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने कहा कि पीताम्बरा कॉलोनी, झलकारी बाई कॉलेज, किरार कॉलोनी, दीनदयाल नगर के पीछे की बस्तियों में बिजली की समस्या बनी हुई थी। इन समस्याओं को देखते हुए विद्युतीकरण का कार्य शुरू कर दिया है। साथ ही अधिकारियों को भी निर्देशित किया गया है कि क्षेत्र में उपभोक्ताओं को विद्युत से संबंधित किसी भी प्रकार की समस्या नही आनी चाहिए ।

क्षेत्र का विकास अब रूकने वाला नही है| उन्होंने कहा कि चार शहर का नाके से सागर ताल रोड, गांधी रोड जैसी चमकती हुई दिखेगी। इस सड़क पर डिवाईडर का कार्य चल रहा है। इसके बाद विद्युतीकरण किया जायेगा बरसात के बाद डामरीकरण का कार्य सुचारू रूप से चालू हो जाएगा। पानी की समस्या के निदान के लिए अमृत योजना के तहत पानी की लाईन डाली जा रही है। साथ ही नलकूप भी खनित किये जा रहे हैं, जिससे पानी की समस्या का निदान हो जायेगा। भूमि पूजन के अवसर पर विद्युत वितरण कंपनी के मुख्य महाप्रबंधक, महाप्रबंधक तथा वर्चुअल सर्वश्री ब्रजमोहन शर्मा, श्री राघवेन्द्र तोमर, श्री भानू जादौन, श्री धर्मेन्द्र भदौरिया, श्री जगन्नाथ सिंह एवं श्री राजेश सिंह सहित बड़ी संख्या में क्षेत्रीय नागरिक उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here